You are here

मेरा गला काट लो,लेकिन मुझे मेरा काम न बताओ: ममता बनर्जी

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की तारीख टालने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को कोलकाता हाईकोर्ट ने गुरूवार को खारिज कर दिया था।

WB CM Mamata Banerjee reply on Calcutta HC's verdict on Durga idols' immersion Breaking News अन्य ख़बरें आज की रिपोर्ट ख़ास ख़बर राज्य समाचार 

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की तारीख टालने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को कोलकाता हाईकोर्ट ने गुरूवार को खारिज कर दिया था।

दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन और मोहर्रम के जुलूस का समय निर्धारित करने को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट से मिली फटकार के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जमकर पलटवार किया है । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़े बेहद सख्त में कहा  ‘’कोई मेरा गला काट सकता है, लेकिन कोई मुझे यह नहीं बता सकता है कि मुझे क्या करना चाहिए। शांति बनाए रखने के लिए मैं वह करूंगी जो कर सकती हूं।”

ममता ने कहा  कि, ‘मैं जब दुर्गा पूजा या गणेश उत्सव का शुभारंभ करती हूं, तो तुष्टिकरण का आरोप नहीं लगता, लेकिन जब मैं ईद के कार्यक्रम में शामिल होती हूं, तो विरोधी मुझ पर तुष्टिकरण का आरोप  लगाते हैं।’

करीबी सूत्रों के मुताबिक कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले को सीएम ममता बनर्जी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकती है।

गौरतलब है कि दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन और मोहर्रम एक साथ न होने देने के पश्चिम बंगाल सरकार के फ़ैसले पर कलकत्ता हाई कोर्ट ने गुरुवार दोपहर नाराज़गी दिखाते हुए इसे खारिज कर दिया था।कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा है कि मुहर्रम के दिन भी रात 12 बजे तक मूर्ति विसर्जन हो सकेगा। हाई कोर्ट ने साथ ही पुलिस से यह भी तय करने को कहा है कि विसर्जन और ताजिए के जुलूस के रास्ते का इस तरह इंतजाम किया जाए, जिससे उनका आमना-सामना न हो सके।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment